SPONSORED

जानिये आपकी फाइनेंसियल प्रॉब्लम सॉल्व होने के निशान अपने हाथों में

दुनिया के भौतिकवादी होने के साथ, पैसा हममें से ज़्यादातर लोगों के लिए सबसे ज़रूरी चीज़ों में से एक बन गया है। और मुझे यह मत कहिए कि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है। खैर, भले ही आप व्यक्तिगत रूप से ऐसा न भी करें, फिर भी हम हमेशा इतना चाहते हैं कि हमारा परिवार जीवन में सुख-सुविधाओं से वंचित न रहे। तो पैसे के बारे में आपके जो भी विचार हों, निष्कर्ष यह है कि हम सभी को इसकी ज़रूरत है। और आपको यह जानने में मदद करने के लिए कि इस जीवन में आपके पास कितना पैसा होगा, हमारे पास धन रेखा है।

SPONSORED

तो विवाह रेखा और जीवन रेखा के बारे में विस्तार से जानने के बाद, अब हम देखेंगे कि हाथ में धन रेखा कहाँ है। हाथ में धन रेखा का पता लगाने के अलावा, हम इसके कई आकार, रूप और वे आपकी मौद्रिक संभावनाओं के बारे में क्या बताते हैं, इस पर भी नज़र डालेंगे।

धन रेखा को छूने वाली शाखा

यदि आपकी सूर्य रेखा से कोई शाखा निकलकर आपकी धन रेखा से जुड़ती है, तो यह भी एक अच्छा संकेत है। ऐसे लोगों को अपनी प्रतिष्ठा के कारण धन कमाने का सौभाग्य प्राप्त होता है। आप उद्यमिता में बहुत अच्छे हैं और यदि आप अपने दिमाग में चल रहे विचारों को जमीनी स्तर पर लागू करते हैं, तो आप अपने लिए एक अच्छा और सफल व्यवसाय बना सकते हैं। इस प्रकार की धन रेखा वाले लोग अंशकालिक नौकरियों में भी अच्छे होते हैं।

असंतत धन रेखा

Image credit : google

यह उस तरह की धन रेखा नहीं है जिसे आप में से ज़्यादातर लोग अपने हाथ पर पाना चाहेंगे। असंतत धन रेखा इस बात का संकेत है कि आप जिस भी तरह की नौकरी या प्रोफेशन को चुनेंगे, उसमें आपको कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। जब प्रोफेशन की बात आती है, तो आपमें आत्मविश्वास की कमी होगी और आप अपने काम को पूरा करने के लिए दूसरों पर निर्भर रहेंगे। यह सब ऑफिस स्पेस में आपकी तरक्की को प्रभावित कओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। आप पैसे के मामलों में समझदार हैं और जानते हैं कि इसका ख्याल कैसे रखना है।

Branch touching the money line

Image credit : google

If you have a branch spanning out of the sun line that connects to your money line, then, again, it is a good sign. Such people have the luck of making a fortune due to their reputation. You are great at entrepreneurship and can build a good and successful business for yourself if you implement the ideas brewing in your head on the ground. People with this type of money line are also good with part-time jobs.

waved money line

Image credit : google

If you have a waved Money line on hand, this is a sign that you may not have a stable fortune or money source in life. On a good note, this also means that you will change your profession often until you aren’t doing what you love. However, even when you do so, the chances of failing in business or jobs would always be looming around you. Thus you need to be cautious about your professional choices.

Read More

SPONSORED
SPONSORED